मैं एक डॉक्टर हूं, और इस लिए

सभी ईमानदार डॉक्टर्स से क्षमा सहित प्रार्थना,

हार्ट अटैक " हो गया.

डॉक्टर कहता है - Streptokinase इंजेक्शन ले के आओ 9,000/= रु का इंजेक्शन की असली कीमत 700/= 900/= रु के बीच है, पर उसपे MRP 9,000/= का है ! आप क्या करेंगे ?

टाइफाइड हो गया.

डॉक्टर ने लिख दिया - कुल 14 Monocef लगेंगे ! होल - सेल दाम 25/= रु है. अस्पताल का केमिस्ट आपको 53/= रु में देता है. आप क्या करेंगे ?

किडनी फेल हो गयी है, हर तीसरे दिन Dialysis होता है, Dialysis के बाद एक इंजेक्शन लगता है - MRP शायद 1800 रु है !

आप सोचते हैं की बाज़ार से होलसेल मार्किट से ले लेता हूँ ! पूरा हिन्दुस्तान आप खोज मारते हैं , कही नहीं मिलता ... क्यों ?

कम्पनी सिर्फ और सिर्फ डॉक्टर को सप्लाई देती है !!

इंजेक्शन की असली कीमत 500/= है , पर डॉक्टर अपने अस्पताल में MRP पे यानि 1,800/= में देता है * आप क्या करेंगे ??

इन्फेक्शन हो गया है, डॉक्टर ने जो Antibiotic लिखी , वो 540/= रु का एक पत्ता है, वही Salt किसी दूसरी कम्पनी का 150/= का है और जेनेरिक 45/= रु का पर केमिस्ट आपको मना कर देता है, नहीं जेनेरिक हम रखते ही नहीं, दूसरी कम्पनी की देंगे नहीं, वही देंगे, जो डॉक्टर साहब ने लिखी है ... यानी 540/= वाली ? आप क्या करेंगे ??

बाज़ार में Ultrasound Test 750/= रु में होता है, चैरिटेबल डिस्पेंसरी 240/= रु में करती है ! 750/= में डॉक्टर का कमीशन 300/= रु है !

MRI में डॉक्टर का कमीशन Rs. 2,000/= से 3,000/= के बीच है !

डॉक्टर और अस्पतालों की ये लूट, ये नंगा नाच, बेधड़क, बेखौफ्फ़ देश में चल रहा है !

Pharmaceutical कम्पनियों की Lobby इतनी मज़बूत है, की उसने देश को सीधे - सीधे बंधक बना रखा है !
डॉक्टर्स और दवा कम्पनियां मिली हुई हैं ! दोनों मिल के सरकार को ब्लैकमेल करते हैं.!!
सबसे बडा यक्ष प्रश्न ...

मीडिया दिन रात क्या दिखाता है ?

गड्ढे में गिरा प्रिंस, बिना ड्राईवर की कार, राखी सावंत, Big Boss, सास बहू और साज़िश, सावधान, क्राइम रिपोर्ट, Cricketer की Girl Friend, ये सब दिखाता है, किंतु ... Doctor's, Hospital's और Pharmaceutical Company कम्पनियों की, ये खुली लूट क्यों नहीं दिखाता ?

मीडिया नहीं दिखाएगा , तो कौन दिखाएगा ?
मेडिकल Lobby की दादागिरी कैसे रुकेगी ?
इस Lobby ने सरकार को लाचार कर रखा है ?

Media क्यों चुप है ?

20/= रु मांगने पर ऑटोरिक्सा वाले को , तो आप कालर पकड़ के मारेंगे !

डॉक्टर साहब का क्या करेंगे ???

*यदि आपको ये सत्य लगता है , तो कर दो फ़ॉरवर्ड , सब को ! जागरूकता लाइए और दूसरों को भी जागरूक बनाने में अपना सहयोग दीजिये !

The Makers of Ideal Society

एक सोच बदलाव की.
आप तीन लोगो भेज दो और ओ तीन लोग , अगले तीन लोगो को जरूर भेज देगे !
https://www.facebook.com/DrPardeep-Aggarwal-381141815344043/

मैं एक डॉक्टर हूं, और इस लिए सभी ईमानदार डॉक्टर्स से क्षमा सहित प्रार्थना, हार्ट अटैक " हो गया. डॉक्टर कहता है - Streptokinase इंजेक्शन ले के आओ 9,000/= रु का इंजेक्शन की असली कीमत 700/= 900/= रु के बीच है, पर उसपे MRP 9,000/= का है ! आप क्या करेंगे ? टाइफाइड हो गया. डॉक्टर ने लिख दिया - कुल 14 Monocef लगेंगे ! होल - सेल दाम 25/= रु है. अस्पताल का केमिस्ट आपको 53/= रु में देता है. आप क्या करेंगे ? किडनी फेल हो गयी है, हर तीसरे दिन Dialysis होता है, Dialysis के बाद एक इंजेक्शन लगता है - MRP शायद 1800 रु है ! आप सोचते हैं की बाज़ार से होलसेल मार्किट से ले लेता हूँ ! पूरा हिन्दुस्तान आप खोज मारते हैं , कही नहीं मिलता ... क्यों ? कम्पनी सिर्फ और सिर्फ डॉक्टर को सप्लाई देती है !! इंजेक्शन की असली कीमत 500/= है , पर डॉक्टर अपने अस्पताल में MRP पे यानि 1,800/= में देता है * आप क्या करेंगे ?? इन्फेक्शन हो गया है, डॉक्टर ने जो Antibiotic लिखी , वो 540/= रु का एक पत्ता है, वही Salt किसी दूसरी कम्पनी का 150/= का है और जेनेरिक 45/= रु का पर केमिस्ट आपको मना कर देता है, नहीं जेनेरिक हम रखते ही नहीं, दूसरी कम्पनी की देंगे नहीं, वही देंगे, जो डॉक्टर साहब ने लिखी है ... यानी 540/= वाली ? आप क्या करेंगे ?? बाज़ार में Ultrasound Test 750/= रु में होता है, चैरिटेबल डिस्पेंसरी 240/= रु में करती है ! 750/= में डॉक्टर का कमीशन 300/= रु है ! MRI में डॉक्टर का कमीशन Rs. 2,000/= से 3,000/= के बीच है ! डॉक्टर और अस्पतालों की ये लूट, ये नंगा नाच, बेधड़क, बेखौफ्फ़ देश में चल रहा है ! Pharmaceutical कम्पनियों की Lobby इतनी मज़बूत है, की उसने देश को सीधे - सीधे बंधक बना रखा है ! डॉक्टर्स और दवा कम्पनियां मिली हुई हैं ! दोनों मिल के सरकार को ब्लैकमेल करते हैं.!! सबसे बडा यक्ष प्रश्न ... मीडिया दिन रात क्या दिखाता है ? गड्ढे में गिरा प्रिंस, बिना ड्राईवर की कार, राखी सावंत, Big Boss, सास बहू और साज़िश, सावधान, क्राइम रिपोर्ट, Cricketer की Girl Friend, ये सब दिखाता है, किंतु ... Doctor's, Hospital's और Pharmaceutical Company कम्पनियों की, ये खुली लूट क्यों नहीं दिखाता ? मीडिया नहीं दिखाएगा , तो कौन दिखाएगा ? मेडिकल Lobby की दादागिरी कैसे रुकेगी ? इस Lobby ने सरकार को लाचार कर रखा है ? Media क्यों चुप है ? 20/= रु मांगने पर ऑटोरिक्सा वाले को , तो आप कालर पकड़ के मारेंगे ! डॉक्टर साहब का क्या करेंगे ??? *यदि आपको ये सत्य लगता है , तो कर दो फ़ॉरवर्ड , सब को ! जागरूकता लाइए और दूसरों को भी जागरूक बनाने में अपना सहयोग दीजिये ! **The Makers of Ideal Society** एक सोच बदलाव की. आप तीन लोगो भेज दो और ओ तीन लोग , अगले तीन लोगो को जरूर भेज देगे ! https://www.facebook.com/DrPardeep-Aggarwal-381141815344043/
 
0
reply
live preview
enter atleast 10 characters
WARNING: You mentioned %MENTIONS%, but they cannot see this message and will not be notified
Saving...
Saved
With selected deselect posts show selected posts
All posts under this topic will be deleted ?
Pending draft ... Click to resume editing
Discard draft